Sunday, June 15, 2014

I am who I am



किसी की ज़रूरतें पूरी कर सकूँ इतनी मेरी औकात नहीं,
यकीन दिला सकूँ किसी को मैं अपना ऐसे मेरे हालात नहीं,
वक़्त-बेवक़्त काम आ सकूँ किसी के मैं तो रहम-ओ-करम 'उसका',
लिखा मेरा सच हो जाए ऐसी तो मुझमे कोई बात ही नहीं 

मदहोशीयाँ ये यूँ ही जाया नहीं जाती 
कई कई रातों को ये सुबह है कर जाती 
 
उफ़्फ़ ! ये बोतलें शराब की 
याद दिलाती है हुस्न-ए-शबाब की 

झाँकना चाहा जो उनके गिरेबान में मैंने एक दिन
थप्पड़ रसीद हुआ एक झन्नाटेदार मगर हसीन  

मोहब्बतें और नफ़रतें चलती हैं साथ-साथ 
ठीक वैसे ही जैसे ज़िन्दगी तुम और मौत हम 

बाज ना आये जब ये बाज़ 
तो फिर भला मैं चीज़ कहाँ की 

कभी हमें माँग कर तो देखिये अपने आक़ा से हुज़ूर 
माँ क़सम !! 
दुश्मनी ना कर लें वो आपसे तो नाम बदल दीजियेगा ज़रूर  

कभी डुबोया, कभी भिगोया, कभी समाया,
समंदर इश्क़ तेरी आदतें मेरे यार जैसी हैं :-)  

दिलक़शी = Attraction
उन्स = Attachment
मोहब्बत = Love
अक़ीदत = Belief or Trust
इबादत = Worship
जूनून = Passionate madness
मौत  = Death
इसमें सेक्स तो है ही नहीं? :-(
हाँ यार! फिर? :-<
फिर क्या? मरने का और सेक्स के ज़रिये फिर वापस पैदा होने का ;-)

अच्छे दिन लाने के लिए कड़वे फैसले लेना पड़ेंगे 
नमो: नमो: लोगों के गुस्से को मुस्कुराकर सहेंगे 
मिल जाए तो इज़्ज़त नहीं तो बेआबरू 
दुनियावाले फिर हकीक़त को फ़साना कहेंगे 

चल चलें वक़्त के साथ हाथ मिलकर पल पल हर पल, 
की जाने फिर ये हसीं मौका मिले मिले ना मिले,
मज़े प्यारी के हैं सफर में,
मंज़िलें चाहें फिर मिले मिले ना मिले !!

लिखी किस्मत माथे पे,
दफन किया मायूसियों को लकीरों में,
दरार-ए-मुक़द्दर की फिर मरम्मत कर,
रचा दिन-ओ-ईमान से मौला ने नसीब इंसान का ;-) 


Man is bad case....isn't it?

No comments:

Post a Comment

Please Feel Free To Comment....please do....